Canra bank corporate credit card benefits in Hindi 

Canra bank corporate credit card benefits in Hindi ! केनरा  बैंक corporate  क्रेडिट कार्ड के फायदे क्या है ! और यह किस तरह का क्रेडिट कार्ड है ! 

और यह क्रेडिट कार्ड मे आपको किस तरह के ऑफर्स मिलते है ! और केनरा बैंक  corporate क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए क्या क्या योग्यता eligibility criteria होना चाहिए ! 

और आपको केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड मे कौन कौन से fee और charges देने होते है ! और कैसे आप इस क्रेडिट कार्ड के लिए online अप्लाई कर सकते है ! 

cenra bank  corporate  credit card
cenra bank corporate credit card Hindi

Canra bank corporate credit card benefits Hindi 

Canra bank corporate credit card benefits in hindi ! जैसा की आपलोगो को पता होगा की केनरा बैंक का यह क्रेडिट कार्ड केवल corporate कर्मचारियों के लिए जारी किया जाता है ! जिसे कोई आयोजित कम्पनी या फर्म के कर्मचारियों के लिए बनाया गया है ! 

और यह क्रेडिट कार्ड visa के तरफ से जारी किया जाता है ! 

तो चलिए अब इस क्रेडिट कार्ड के फायदे आपको नीचे दिए गए है ! 

Canra bank corporate credit card benefits in hindi 

  • रिवार्ड्स पॉइंट्स – इस क्रेडिट कार्ड से आप अगर 100 रूपए खर्च करते है ! तब आपको 2 रिवार्ड्स पॉइंट्स मिलते है ! 1 रिवॉर्ड पॉइंट = 0 . 25 रूपए 
  • No annual fee –  केनरा बैंक corporate credit कार्ड मे आपको कोई भी annual fee नहीं देना होता है ! आपको सिर्फ एक बार joining fee  देना है ! उसके बाद आपको इस क्रेडिट कार्ड मे कोई भी annual charges  नहीं देना होता है ! 
  • Cash advance –  केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड मे आपको बैंक जो भी credit limit देती है ! आप उसका 50 % या अधिकतम 5 लाख रूपए तक withdraw कर सकते है !  
  • Add on card –  इस क्रेडिट कार्ड मे आपको यह बेनिफिट्स देखने को मिलते है आप अपने कम्पनी के किसी authrized को add  on करवा सकते है ! जिसके लिए आपको 400 रूपए का शुल्क देना होता है ! 
  • Mediclaim policy – केनरा बैंक corporate credit कार्ड मे आपको united insurance compny का helth insurance मिलता है ! जिसमे की आपको cashlees hospitlaization की सुविधा मिलती है ! 
  • अंतरास्ट्रीय लेनदेन –  इस क्रेडिट कार्ड से आप अंतरास्ट्रीय लेनदेन भी कर सकते है ! इस क्रेडिट कार्ड को अंतरास्ट्रीय स्तर पर भी स्वीकार किया जाता है ! और आप इस क्रेडिट कार्ड की मदद किसी भी घरेलू या अंतरास्ट्रीय online payment को कर !
  •  ब्याज मुक्त समय –  जैसा की आपलोगो को पता होगा की किसी भी क्रेडिट कार्ड मे आपको एक ब्याज मुक्त समय दिया जाता है ! जो की 30 से 45 दिनों तक का होता है ! ठीक उसी प्रकार आपको इस क्रेडिट कार्ड मे 50 दिनों का ब्याज मुक्त  समय दिया जाता है ! और उसके बाद आपको अपने क्रेडिट कार्ड के बिल को भरना होता है ! 
  • Sms अलर्ट – केनरा corporate credit कार्ड मे आपको sms अलर्ट की सुविधा मिलती है ! जिससे की आप क्रेडिट कार्ड से जो भी लेनदेन करते है ! आपके registerd mobile नंबर पर send कर दिया जाता है ! जिससे आपके credit card के साथ धोखाधड़ी होने की chances कम हो जाते है ! 
  • परिक्रमी loan –  इस क्रेडिट कार्ड से अगर आप कोई ऐसा लेनदेन करते है ! जिसमे की आपको एक fix amount हर महीने pay करना होता है ! या फिर emi की तरह आपके क्रेडिट कार्ड से काट लिए जाते है ! तो आप उस तरह का पेमेंट भी इस क्रेडिट कार्ड से कर सकते है ! 

 तो आपलोगो को पता चल गया होगा की केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड मे आपको किस प्रकार के ऑफर्स और लाभ मिलते है ! 

चलिए अब जानते है की अगर आप केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड को लेते है ! तब आपको कौन कौन से fee और charges देने होते है

केनरा बैंक corporate क्रेडिट card fee और charges Hindi

joining feeRS 250
annual feeNil
add on feeRS 400
ATM से cash withdraw करने पर3 % निकाले गए amount का और कम से कम 30 रूपए 1 हज़ार रूपए पर
annual fee for add on cardRS 400
अंतरास्ट्रीय लेनदेन पर3 %
केनरा बैंक corporate credit कार्ड fee और charges

तो अब आपको पता चल गया होगा इस क्रेडिट कार्ड मे आपको कौन कौन से fee और charges देने होते है !

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए योगयता (eligibility criteria )

तो अब बात कर लेते है की केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड को लेने से पहले आपके पास यह योगयता होनी चाहिए ! 

जो की नीचे दिए गए है ! 

  1.  वे फर्म या कम्पनी जो की केनरा बैंक के ग्राहक है ! साथ साथ उनकी क्रेडिट limit भी S1 और S 2 की स्थिति मे है ! 
  2.   जिन कम्पनियो की बैंक के साथ  क्रेडिट लिमिट नहीं है ! उनके पास बैंक के साथ कम से कम 12  महीने के लेनदेन का इतिहास होना होना चाहिए 

तो कुछ इस प्रकर के नियम व शर्त है इस corporate क्रेडिट कार्ड के साथ देखने को मिलता है ! जैसा की आप जानते होंगे की इस क्रेडिट कार्ड को केवल corporate कम्पनी और आयोजित फर्म के कर्मचारियों के लिए है ! जो की उसके अंदर काम करते है ! 

अब आपको जानने को मिलेगा की अगर आप इस क्रेडिट कार्ड को लेना चाहते है ! तब आपको कौन कौन से दस्तावेज़ लगने वाले है !

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड दस्तावेज़ीकरण 

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए जो भी डॉक्युमेंट्स लगने वाले है ! जो की आपको नीचे बताए गए है ! 

आपको बता दे की यह एक corporate क्रेडिट कार्ड है जिसमे की आपको कुछ अलग तरह के दस्तावेज़ लगते है ! 

जो की सभी साधारण क्रेडिट कार्ड्स से अलग है !

  1. बैंक या बैंक के विभाग द्वारा प्रदान किए गए प्रोफॉर्म के अनुसार बोर्ड संकल्प 
  2. पार्टनरशिप डीड (फर्म के लिए )
  3. कम्पनियो के लिए पिछले 3 वर्षो के विवरण 
  4. अन्य वित्तीय कागजात और सविंधान पत्र 

तो कुछ इस तरह के दस्तावेज़ आपको इस क्रेडिट कार्ड के लिए लगने वाले है ! जो लोग corporate कर्मचारी है ! वो इन सभी डॉक्युमेंट्स को जानते है ! 

इसके अलावा भी आपको कुछ दस्तावेज़ की आवश्यकता हो सकती है ! जो की नीचे दिए गए है ! 

Kyc आधारकार्ड +बैंक अकाउंट +पैनकार्ड 
Id proof आधार कार्ड ,पैन कार्ड ,फोटोग्राफ 
Adrees proof Electricity बिल , आधार कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस 
Income proof ITR की कॉपी, सैलरी स्लिप, फॉर्म 16 

तो जैसा की आपलोगो को पता चल गया होगा की केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड के लिए आपके पास क्या क्या योग्यता और दस्तावेज़ लगने वाले है ! 

अब आपको बताते है ! की अगर आपको यह क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करना है ! तब आप कैसे online इस क्रेडिट कार्ड को अप्लाई कर सकते है !

बिल्कुल ही आसान तरीके से  

चलिए जानते है ! step -by step  

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड apply {Hindi }

अगर आप इस क्रेडिट कार्ड को लेना चाहते है ! तब आपको इस क्रेडिट कार्ड के लिए कैसे अप्लाई करते है ? नीचे आपको मैने step -step -बताया है ! 

आपको इस क्रेडिट कार्ड को बैंक बाजार के वेबसाइट के द्वारा अप्लाई कर सकते ! जो की एक trusted financial compny है ! 

Step 1 –  सबसे पहले आपको बैंक बाजार के official website पर जाना है ! या google search करना है ! canra bank corporate credit card apply जैसे ही आप सर्च करते है ! आपको bank bazar का website दिखाई देगा आपको उस पर click करना है ! 

Step 2 – उसके बाद आप बैंक बाजार के इस पेज पर चले जायेंगे ! ! जहां की आपको apply now का बटन दिखाई देगा आपको उसपर click करना है ! 

Srep 3 – सबसे पहले आपसे आपका working प्रोफ़ैसन पूछा जता है ! जिसमे की आपको बताना होता है ! की आप एक self employed या बिजनेसमैन है ! या फिर आप नौकरी करते है ! जिससे की आपको वेतन मिलता है ! आपको उन सभी ऑप्शन मे से अपना प्रोफेसन सलेक्ट कर लेना है ! 

Step 4 – उसके बाद आपको अपना area pincode डालना है ! जहाँ पर आप अभी रह रहे है ! जैसे ही आप area pincode डालकर next करते है ! 

Step 5 – उसके बाद आपको अपना mobile नंबर दर्ज करना है ! और उसके बाद दर्ज किए गए नंबर पर एक OTP भेजा जाता है ! उसके बाद आपको otp को डालना है ! जिसके बाद आपका mobile नंबर verify हो जाता है !और आपका एप्लीकेशन सफलतापूर्वक सबमिट हो जाता है ! 
Step 6 – जिसके बाद आपको bank bazar के एक्सक्यूटिव , कुछ ही दिनों मे आपके दिए गए नंबर पर आपको call करते है ! और आपके इस क्रेडिट कार्ड का apply प्रोसेस पूरा करवाते है !

Step 7 – उसके बाद जैसे ही आपका apply प्रोसस पूरा हो जाता है ! आपको यह क्रेडिट कार्ड कुछ दिनों के भीतर ही आपके addrees पर by post भेज दिया जाता है ! 

तो आपको यह ज़रूर पता चल गया होगा की केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड को आप कैसे apply कर सकते है ! 

read also

kotak 811 credit card benefits in Hindi

Conclusion (निष्कर्ष )

तो इस article को पढ़ने के बाद आपको केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड के क्या फायदे है ! आपको मालूम हो गया होगा ! और इस क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए क्या योग्यता होती है ! 

और आपको कौन कौन  से दस्तावेज़ लगते है ! 

और अंत मे हमने यह भी देखा की अगर आपको इस क्रेडिट कार्ड को लेना है ! तब आप कैसे इस क्रेडिट कार्ड के लिए online apply कर सकते है ! 

और अगर मैं आपको इस credit card के बारे मे अपना पर्सनल अनुभव बताऊ तो यह क्रेडिट कार्ड उनकी लिए एक बेस्ट क्रेडिट कार्ड है ! जो किसी corporate compny मे काम करते है ! और अपने इस नौकरी का भरपूर लाभ ले इस क्रेडिट कार्ड के साथ ले सकते है ! 

अगर आपके पास इस केडिट कार्ड से सम्बंधित कोई भी सवाल है ! तब आप नीचे comment करके ज़रूर बताए 


क्या मै अपने क्रेडिट कार्ड के चोरी हो जाने या गुम हो जाने पर उत्तरदाई हूँ ?

केनरा बैंक आपके क्रेडिट कार्ड को सुरक्षा प्रदान करती है ! जिसके बाद इस क्रेडिट कार्ड के ग़ुम हो जाने पर तुरंत helpline नंबर पर call करके बताना होता है ! 

इस क्रेडिट कार्ड पर विदेशी लेनदेन पर कोई प्रबंध है ?

आपको बता दे  इस क्रेडिट कार्ड को आप अंतरास्ट्रीय स्तर पर इतेमाल कर सकते है ! लेकिन विदेशी मुद्रा अनुरक्षण अधिनियम 1999 द्वारा निर्धारित भूटान और नेपाल जैसे देश मे यह मुद्रा लेनदेन की अनुमति नहीं है ! 

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड का helpline नंबर क्या है ?

इस क्रेडिट कार्ड का tool free helpline नंबर 1800 425 0018 , 1800 103 0018 , 1800 208 3333 , 1800 3011 3333 , इस चार नंबर मे से आप किसी भी नंबर पर इस क्रेडिट कार्ड से सम्बन्धित सुझाव या शिकायत के बारे मे अधिक  जानकारी ले सकते है ! 

इस क्रेडिट कार्ड के बकाया राशि को देर से भुगतान करते है ! तब आपको कोई charge लगता है ?

हां आपको इस क्रेडिट कार्ड के बकाया राशि को देर से  भुगतान करते है ! तब आपको बैंक के तरफ से पैनल्टी लगता है ! जो की सभी क्रेडिट कार्ड पर अलग अलग होता है ! इसके लिए आपको बैंक से सम्पर्क करना चाहिए वही आपको सटीक जवाब दे सकते है !

केनरा बैंक corporate क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड्स पॉइंट्स को आप कैसे redeem कर सकते है ?

Maxget more नाम का केनरा बैंक आपको website प्रदान करती है ! जहाँ पर आपको अपना अकाउंट बनाना है ! उसके बाद आप यहाँ पर अपने जमा किए गए रिवार्ड्स पॉइंट्स से रिचार्ज , और इलेक्ट्रिक सामान ,और भी बहुत से सामान का लाभ ले सकते है ! और खरीद भी सकते है ! 

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *